Thursday, 16 May 2013

स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में श्रीसंत समेत 3 खिलाड़ी गिरफ्तार


नई दिल्ली: स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में भारतीय क्रिकेटर श्रीसंत को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस ने श्रीसंत को मुंबई से गिरफ्तार किया गया है। आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स के दो और खिलाड़ियों को भी इस मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है। इन दोनों खिलाड़ियों के नाम है अंकित चौहान और अंजित चंडालिया। इनके खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश का केस दर्ज किया गया है। 

दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने श्रीसंत को स्पाट फिक्सिंग में कथित भूमिका के आरोप में कल रात मुंबई में उनके दोस्त के घर से जबकि दो अन्य क्रिकेटरों को नरीमन प्वाइंट में टीम होटल से गिरफ्तार किया। इन खिलाड़ियों को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में मैच के बाद टीम होटल लौटने पर गिरफ्तार किया गया। मुंबई ने राजस्थान रायल्स को इस मैच में 14 रन से हराया था। 

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि आईपीएल के पिछले मैचों में स्पाट फिक्सिंग में भूमिका के लिये इन खिलाड़ियों पर नजर रखी जा रही थी। उन्होंने हालांकि यह नहीं बताया कि किन मैचों पर नजर रखी गयी थी। पुलिस ने इसके साथ इस मामले में मुंबई में सात और दिल्ली में तीन सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को दिल्ली के दो अन्य सट्टेबाजों की तलाश है। बताया जा रहा है कि कुछ और खिलाड़ी भी शक के दायरे में है। 

आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि उन्हें इस घटना की विस्तृत जानकारी का इंतजार है। राजस्थान रायल्स के सीईओ रघु अय्यर ने कहा कि देर रात दिल्ली पुलिस ने तीन खिलाड़ियों को गिरफ्तार किया है और टीम प्रबंधन जांच में मदद कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘राजस्थान रायल्स की भ्रष्टाचार पर शून्य सहिष्णुता की नीति रही है और यदि आरोप साबित हो जाते हैं तो हम कार्रवाई करेंगे।

No comments:

Post a Comment