Tuesday, 2 April 2013

मोदी के सम्मान में ममता का अड़ंगा


कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की राह पर हैं। बंगाल सरकार ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में कोलकाता में कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति नहीं दी है। भाजपा की बंगाल इकाई नेताजी इंडोर स्टेडियम में यह सम्मान कार्यक्रम आयोजित करना चाहती थी। भाजपा का आरोप है कि राज्य सरकार राजनीतिक कारणों से अनुमति नहीं दे रही है। कोलकाता का यह स्टेडियम प्रदेश सरकार के खेल विभाग का है और इसमें कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति सरकार देती है। 

भाजपा की बंगाल इकाई के अध्यक्ष राहुल सिन्हा का कहना है कि उन्होंने 18 मार्च को स्टेडियम बुक कराने के लिए संपर्क किया था, लेकिन उन्हें इसकी इजाजत नहीं मिली। बाद में उन्हें बताया गया कि नौ अप्रैल को स्टेडियम खाली है। जब स्टेडियम को नौ अप्रैल के लिए बुक कराने की कोशिश की गई तब भी उन्हें इजाजत नहीं दी गई। नेताजी स्टेडियम में अभिनंदन समारोह के साथ ही तमाम व्यवसायियों को नरेंद्र मोदी संबोधित करने वाले थे। इसके बाद राहुल सिन्हा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस मामले में हस्तक्षेप करने का लिखित अनुरोध किया।

सिन्हा का कहना है कि मुख्यमंत्री कार्यालय से उन्हें जानकारी दी गई है कि स्टेडियम खाली नहीं है। इस मामले में मुख्यमंत्री कोई मदद नहीं कर सकती हैं। नौ अप्रैल को नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल दौरे पर आ रहे हैं। वह अब एक पांच तारा होटल में बंगाल के उद्योगपतियों को संबोधित करेंगे।

No comments:

Post a Comment