Friday 5 July 2013

71 साल के नेताजी को चाहिए 18-20 साल की चूजा

mulayam singh yadav
खुद को पाक-साफ बताने वाले और अच्छे आचरण की नसीहत देने वाले नेता निजी जिंदगी में कितना अमर्यादित आचरण करते हैं और महिलाओं के प्रति उनकी क्या राय है, उत्तर प्रदेश की सियासत में यह एक बार फिर सामने आया है। इस बार मामला प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (एसपी) से जुड़ा हुआ है। महिला सभा प्रदेश कार्यकारिणी की पूर्व सदस्य मधु पांडेय ने औरैया के एसपी जिलाध्यक्ष और श्रम प्रवर्तन विभाग के चेयरमैन चौ. रामबाबू यादव पर गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला नेता की मानें तो राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त 71 वर्षीय चेयरमैन ने फोन पर उनसे लड़कियों की मांग की थी, जिसमें लड़कियों को चूजा कहकर संबोधित किया गया था। इस महिला ने अब अपनी जान को खतरा बताते हुए अधिकारियों से सुरक्षा की गुहार लगाई है। 


डीएम एस. राजलिंगम ने इस मामले की जांच का आश्वासन दिया है। मधु पांडेय का आरोप है कि पति की नौकरी लगवाने के चलते वह मजबूर होकर चेयरमैन की बातों को सह रही थीं, लेकिन जब उन्होंने विरोध किया तो उन्हें ही पार्टी से निष्कासित कर दिया गया। मधु का आरोप है कि अक्टूबर 2012 में जब चेयरमैन लखनऊ मीटिंग में गए थे तो उन्होंने फोन पर उससे चूजे ले आने की आपत्तिजनक मांग की थी। मधु ने इस बातचीत का रिकॉर्ड अंश भी मीडिया को सुनवाया, जिसमें रामबाबू, मधु से व्यवस्था करने की बात कहते हैं। जवाब में मधु हां कहती हैं, तो रामबाबू पूछते हैं, "माल खरा है..?" इतना ही नहीं, जब मधु, रामबाबू से चूजा का मतलब पूछती हैं तो वह पहले मधु से कहते हैं, तुम सब जानती हो और फिर बोलते हैं कि चूजा माने 19 से 20, 18 से 20 साल तक की। इस पर मधु हओ यानी हां की सहमति देती हैं। गौरतलब है कि एक जून को कानपुर रैली में शामिल होने के लिए मधू पांडेय के बस मांगने पर रामबाबू यादव में जमकर तकरार हुई थी। 

उसके बाद जिलाध्यक्ष ने अनुशासनहीनता के आरोप में उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया था। कुछ समय तक शांत रहने के बाद मधु ने अब चेयरमैन पर आरोप लगाया है, तो वहीं चेयरमैन इसे ही अपनी ढाल बना रहे हैं। उनका कहना है कि पार्टी से निष्कासन होने के कारण मधु उनके खिलाफ ऐसे झूठे आरोप लगा रही हैं। दूसरी ओर, मधु चूजे लाने संबंधी जिस फोन कॉल का हवाला दे रही हैं उसको लेकर चेयरमैन का कहना है कि ये आरोप बेबुनियाद है। उन्होंने कहा कि उनकी उम्र 71 वर्ष है और चूजा लाने को लेकर जो कहा जा रहा है, इसके बारे में उन्हें नहीं पता। चेयरमैन ने यह भी कहा कि वह अपना पक्ष पार्टी हाईकमान के समक्ष रखेंगे।

No comments:

Post a Comment