Tuesday, 18 June 2013

मोदी नहीं जाएंगे रामनगरी आयोध्या

अहमदाबाद: जदयू से अलगाव के बाद किसी नए विवाद से बचने के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या यात्रा के लिए मिले निमंत्रण को स्वीकार नहीं किया है। मुख्यमंत्री के कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि मोदी ने रामजन्म भूमि न्यास ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के 75वें जन्मदिन पर आयोजित ‘अमृत महोत्सव’ में शामिल होने के निमंत्रण को विनम्रता से अस्वीकृत कर दिया है।
बयान के अनुसार, ‘‘13 जून को नृत्य गोपाल दास ने मुख्यमंत्री को फोन करके 19 से 22 जून, 2013 के बीच आयोजित किये जा रहे उनके अमृत महोत्सव में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। लेकिन मोदी ने विनम्रता से महंत को बताया कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के चलते उनका कार्यक्रम में शामिल होना कठिन होगा।’’
विज्ञप्ति के अनुसार मोदी ने समारोह में शामिल होने में असमर्थता जताते हुए आमंत्रित करने पर महंत का आभार व्यक्त किया और सफल आयोजन की शुभकामना दी। विश्व हिंदू परिषद के उत्तर प्रदेश के प्रवक्ता शरद शर्मा ने कल कहा था कि मोदी बुधवार या शुक्रवार को अयोध्या पहुंच सकते हैं और उनकी अगवानी के लिए अशोक सिंघल, प्रवीण तोगडिय़ा, गोरखपुर के सांसद योगी आदित्य नाथ और योगगुरु बाबा रामदेव भी पहुंचेंगे। माना जा रहा था कि मौजूदा परिदृश्य में मोदी का अयोध्या जाना राजनीतिक तौर पर बड़ा घटनाक्रम हो सकता था।

No comments:

Post a Comment